india job post

यूपी के इस शहर में भारी बार‍िश से आफत, स्‍कूल, कॉलेज बंद के साथ साथ लोगों को घरों में रहने की सलाह

 | 
भारतीय मौसम व‍िज्ञान केंद्र, भारी बारिश, मानसून , आईएमडी, स्‍कूल-दफ्तर बंद, लखनऊ में भारी बारिश, मौसम अपडेट, द‍िल्‍ली एनसीआर, यूपी समाचार, Indian Meteorological Centre, Heavy rain, Monsoon, IMD, School-Office closed, Heavy rain in Lucknow, Weather Updates, Delhi NCR, UP News

लखनऊ. जाते जाते मानसून कई राज्यों में अभी भी जमकर बरस रहा है। बारिश से बढ़ती गर्मी और उमस से एक तरह राहत मिली। तो दूसरी और कई राज्यों में भारी बारिश कहर बनकर आम जन जीवन को प्रभावित कर रही है। देश के . महाराष्‍ट्र, गुजरात, ब‍िहार, मध्‍य प्रदेश और उत्‍तराखंड राज्यों में बारिश इस समय आफत बनी हुई है। तो वही यूपी की राजधानी लखनऊ में मानसून ने जाते-जाते भारी तबाही मचा दी है। यहाँ रिकॉर्ड तोड़ बारिश के बाद हालातों को देखते हुए स्‍कूल-दफ्तर सभी को बंद कर द‍िए गए हैं. और जिला प्रशासन ने साथ ही सुरक्षा के ल‍िहाज से लोगों को बिना कार्य के बाहर ना जाने की सलाह भी दी गई है.        

मिली जानकारी के अनुसार राजधानी लखनऊ में एक दिन के अंदर रिकॉर्ड बारिश ने बहुत तबाही मचा दी है. लोगों का कहना है कि मानसून के दौरान हाल-फिलहाल इतनी जबरदस्‍त बारिश भी नहीं हुई थी. राजधानी के ज्‍यादातर इलाकों में बिजली भी खराब हो गई है. तड़के तीन बजे से कमिश्‍नर और नगर आयुक्‍त हालात का जायजा लेने के लिए जिलें में निकले हुए हैं.

Also Read:कपास उत्पादन भारी गिरावट का अनुमान, भारत इस देश से करेगा 25 लाख गांठ आयात

Also Read:मंडी भाव 16 सितंबर 2022: सरसों, बाजरा, ग्वार, नरमा सहित मुख्य फसलों के ताजा रेट

Also Read:Monsoon 2022: मानसून के बादल विदाई के समय इन राज्यों में जमकर बरसेंगे, मौसम विभाग का अलर्ट जारी