india job post

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में फिर बदला मौसम, अब जबलपुर,भोपाल व इंदौर सहित कई जिलों में बारिश के आसार

 | 
mp weahter, mp weahter forecast, mp rainfall alert, mp rain thunderstorm alert, mp flood update, madhya pradesh weather, madhya ka mausam, MP Weather, MP Weather new cyclone, MP Weather Heavy rain, Heavy rain, aaj ka mausam, मध्य प्रदेश का बारिश, एमपी बारिश, बारिश का मौसम, madhya pradesh weather, mausam ki kabharx

MP Weather: देश के कई में मानसून का दूसरा दौर शुरू हो चुका है। और कई राज्यों में मौसमी बदलाव देखा जा रहा है। इसी तरह मध्य प्रदेश में भी कई जगह बरसात के आसार बन रहे है। मध्य प्रदेश के कई राज्यों कल से बारिश देखि जा रही है। तो अब मौसम विभाग ने कई जिलों को लेकर बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग द्वारा बताया जा रहा है कि नए सिस्टम बनने की वजह से प्रदेश के कई जिलों गरज चमक के साथ बारिश होने की पूरी संभावना है. तो वहीं कई जिलों में आज सुबह से भारी बरसात भी जारी है. 

मध्य प्रदेश के इन जिलों में अब बारिश के आसार 

राज्य के मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश का अलर्ट जारी किया है. रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, शहडोल औए बालाघाट जिलों में भारी बारिश के आसार है. बता दे की इन जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. वहीं जबलपुर, सागर, भोपाल, नर्मदापुरम ,ग्वालियर चंबल इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों में भी बादलों की गरज व बिजली की चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना भी विभाग द्वारा जताई गई है.राज्य के रीवा संभाग में बारिश काफी फायदेमंद रह सकती है. क्योंकि यहां अब तक औसत से कम बारिश हुई है. 

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कल शाम से ही मौसम का मिजाज बदला है और प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश भी हुई है. जबकि कई इलाकों में शाम से रात तक हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहा. जबकि आज भी मौसम विभाग ने प्रदेश में अच्छी बारिश होने के आसार भी जताए गए हैं. 

राज्य इन जिलों में सबसे कम बारिश 

वही मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड, बघेलखंड जिलों के कुछ हिस्से से मानसून की बारिश औसत से कम हुई है. मध्य प्रदेश के जिन 11 जिलों सबसे कम बारिश दर्ज हुई है, उनमें झाबुआ, अलीराजपुर, दतिया, टीकमगढ़, निवाड़ी, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, कटनी और डिंडौरी. राज्य के इन जिलों को अब भी अच्छी बारिश का इंतजार भी है. इन सभी जिलों में 21 प्रतिशत से लेकर 45 प्रतिशत तक कम बारिश दर्ज हुई है. जबकि इनमें भी झाबुआ, अलीराजपुर दतिया, रीवा और सीधी पांच जिले ऐसे हैं जहां बहुत कम बारिश इस मानसून सीजन में हुई है. 

इन 18 जिलों में बारिश का कहर 

वहीं प्रदेश के 18 जिले ऐसे भी हैं जहां बारिश का कहर नजर आया. राज्य की राजधानी भोपाल सहित श्योपुर, गुना, विदिशा, राजगढ़, आगर मालवा, शाजापुर, सीहोर, देवास, हरदा, खंडवा, बड़वानी, खरगोन, बुरहानपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी और नर्मदापुरम जिलों में सबसे अधिक बारिश हुई. इनमें कई जिलों में बाढ़ की स्थिति भी अब बन गई. यहां सामान्य से 20 % से लेकर 77 % तक अधिक बारिश हुई है.

रोजाना मंडी भाव के लिए यहां टच कर व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े

ये भी पढ़े:Weather Update: इस राज्य में भारी बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी, दिल्ली में मौसम हुआ सुहाना

ये भी पढ़े: इस राज्य के किसानों के लिए वरदान साबित हुई ये 5 योजनाएं, आप भी ले सकते है लाभ

ये भी पढ़े: मंडी भाव 4 सितंबर 2022: धान 1509, नरमा, सरसों, गेहूं, तारामीरा, मोठ, मूंग समेत सभी फसलों का भाव

ये भी पढ़े: Weather Update: इन राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान, जानें मौसम विभाग का ताजा वेदर अपडेट

ये भी पढ़े: Indore Mandi Bhav: इंदौर में दाल चावल और गेहूं के ताजा मंडी भाव