india job post

मानसून की विदाई अभी बाकी, आज इन 13 राज्यों में बारिश के साथ बिजली गिरने के आसार

 | 
Weather update, weather news, delhi weather update, up weather update, rajasthan weather news, mp weather news, यूपी में बारिश, दिल्ली में बारिश, राजस्थान मौसम की खबर"

Indiajobpost, New Dehli: देश भर में इन दिनों मानसून की विदाई होने वाली है। पर मौसम लगातार करवट बदल रहा है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान मुताबिक देश के विदर्भ, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में 22 सितंबर को तो 21 से 23 सितंबर, 2022 के दौरान मध्य प्रदेश में भी भारी बरसात देखी जा सकती है। ये जानकारी भारतीय मौसम विभाग के ट्वीटर हेंडल से हुए एक ट्वीट से मिली है। इसके साथ आज 22 सितंबर, 2022 को पूर्वी राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी अधिक भारी बरसात होने की संभावना है. वहीं 22-24 तारीख के दौरान अरूणाचल प्रदेश में कुछ व्यापक हल्की व मध्यम बारिश के साथ वज्रपात की संभावना है.

21-23 सितंबर के दौरान असम और मेघालय में भी बारिश की संभावना है. 22 सितंबर, 2022 को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी भारी बारिश हो सकती है. भारतीय मौसम विभाग ने बताया है कि पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश और पड़ोस पर निम्न दबाव क्षेत्र के सहयोग से छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पूर्वी राजस्थान में 2-3 दिनों के दौरान भारी बरसात हो सकती है. स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में अगले चार से 5 दिनों के दौरान हल्की बारिश जारी रहेगी, जिससे मानसून के जाने में और अधिक देरी हो सकती है.

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों और ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश दर्ज हुई. वहीं हिमाचल प्रदेश में भी हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ कुछ इलाकों में भारी बरसात दर्ज हुई. स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार मध्य महाराष्ट्र और बिहार में हल्की मध्यम बारिश के साथ कई स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है.

रोजाना मंडी भाव के लिए यहां टच कर व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े

Also Read: Weather Update: इस राज्य में अगले 72 घंटे कहर ढाएगी बारिश! जानिए दिल्ली सहित देशभर के मौसम का हाल