india job post

UP Weather Update: यूपी के इन जिलों में तीन सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानिए अपने जिले का वेदर अपडेट

मौसम विभाग ने यूपी सहित अन्य राज्यों में अगले 5 दिनों में भारी बारिश का का अनुमान लगाया जा रहा है. आईएमडी के मुताबिक पूर्वी उत्तर प्रदेश में तीन सितंबर तक गरज-चमक के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है.
 | 
weather

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में मानसून के साथ ही बारिश का सिलसिला लगातार चल रहा है, परंतु अभी भी राज्य के कई इलाकों में अच्छी बारिश का इंतजार किया जा रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने यूपी सहित अन्य राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आईएमडी ने पूर्वी उत्तर प्रदेश में तीन सितंबर तक गरज-चमक के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है.

यूपी के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार यानी आज नोएडा सहित यूपी के अलग-अलग इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने वाले है. साथ ही कुछ हिस्सों पर हल्की से मध्यम बारिश आ सकती है. वहीं दूसरी ओर नोएडा से सटे गुरुग्राम और देश की राजधानी दिल्ली में भी इसी तरह के मौसम का अनुमान लगाया है.

यूपी के इन जिलों में आ सकती है बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार, उत्तर प्रदेश के नोएडा, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, अंबेडकर नगर, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, बस्ती, संतकबीरनगर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, गाजीपुर, बलिया, देवरिया, जौनपुर, आजमगढ़, संत रविदास नगर, मिर्जापुर, सोनभद्र और चंदौली के अलग-अलग हिस्सों में दो से तीन दिन तक हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया है.

नदियों से सटे इलाकों में बाढ़ का कहर

इधर, पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश का असर यूपी में दिख रहा है. राज्य में गंगा सहित अलग-अलग नदियों में बाढ़ का पानी तेजी से बढ़ता जा रहा है. वाराणसी में गंगा नदी का उफान चल रहा है. गंगा नदी का जलस्तर हर घंटे बढ़ता जा रहा है. काशीवासियों को मां गंगा अब डरा रही हैं. वाराणसी में गंगा की उफनाई लहरें काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में प्रवेश की गईं. जलासेन पथ के रास्ते धाम में गंगा की लहरें घुसने के बाद पूरा रैंप पानी में डूब चुका है.

Also Read: इन राज्यों में जारी रहने वाला है मॉनसून का कहर, आने वाले 5 दिन हो भारी बरसात, मौसम विभाग की चेतावनी