india job post

Weather Update: इस राज्य में भारी बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी, दिल्ली में मौसम हुआ सुहाना

किसानों के लिए नया महिना खुशिया लेकर आया है. कई राज्यों में हो रही अच्छी बारिश के चलते किसानों को को काफी सहायता मिल रही है.
 | 
वेदर अपडेट

महीने के शुरुआती दिनों से ही मौसम में काफी बदलाव दिख रहा है. दरअसल जहां अगस्त महीने में पड़ी उमस भरी गर्मी ने लोगों के पसीने छुड़वा रखे थे. वहीं अब इस महीने में बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शुक्रवार-शनिवार को  दिल्ली के हिस्सों में बारिश से मौसम ठंडा बना हुआ है. चलिए जानते हैं कि आज कहां कहां भारी बारिश आने वाली है.

दिल्ली में आज का मौसम 

शुक्रवार व शनिवार के दिन दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश आने से मौसम ठंडा बना हुआ है. मौसम का यह बदलाव आज भी जारी रहने वाला है. मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, आज दिल्ली में पूरे दिन हल्के बादल रहने का अनुमान है और साथ ही कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी आ सकती है. इन सब के बीच आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है.

आने वाले 24 घंटे में इन राज्यों में आएगी बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 24 घंटों में असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, उत्तरी बिहार, लक्षद्वीप और अंडमान-निकोबार के कई हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान है. यह भी नहीं आने वाले 5 दिनों तक बारिश का यह दौर उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी हिस्सों और मध्य भारत के इलाकों में जारी रहने की संभावना है.

उत्तराखंड में बारिश को लेकर चेतावनी जारी 

आज उत्तराखंड के कई हिस्सों देहरादून, टिहरी, चमोली, नैनीताल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

IMD ने कहां है कि आज इन हिस्सों में गरज के साथ बारिश व ओलावृष्टि होने का अनुमान है. बता दें कि यह चेतावनी आने वाले 2 दिनों के लिए जारी रहने वाली है.

ये भी पढ़े:Hariyana Weather Update: अब गर्मी और उमस से राहत के आसार, मौसम विभाग ने बताया इन जिलों में होगी बारिश

 ये भी पढ़े: Egyptian Clover: सर्दियों में दुधारू पशुओं के लिए फायदेमंद होता है यह चारा, इतने दिन में हो जाता है तैयार