india job post

Weather Update: आज मध्य प्रदेश,सहित इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, राजधानी दिल्ली में भी करवट बदलेगा मौसम

 | 
WeatherForecast,imd weather,imd weather alert,weather news,Weather Today,Weather Alert,weather report,rains,weather news hindi,aaj ka mausam,मौसम

Weather Update: देश भर के मौसम में इन दिनों काफी फेरबदल देखने को मिल रही है। देश के मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और झारखंड राज्यों में अगले 48 में भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है. भारतीय मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ प्रदेश के बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर, सुकमा, कोंडागांव, नारायणपुर जिलों के कई हिस्सों में अगले 48 घंटे में भारी से अति भारी बारिश की संभावना भी अब जताई है. वहीं, मध्य प्रदेश में एक बार फिर से मौसम के करवट बदलने के आसार बन रहे हैं. मध्य प्रदेश में आज रीवा,शहडोल,जबलपुर,ग्वालियर चंबल, भोपाल, इन्दौर, नर्मदापुरम संभाग में गरज चमक के साथ बूंदाबादी भी होगी. वहीं, देवास, उज्जैन ग्वालियर, चंबल, बड़वानी और खरगौन में गरज चमक के साथ वज्रपात की संभावना बन रही है. अब मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश में अगले दो दिनों में भारी बारिश का दौर एक बार फिर से आरंभ हो सकता है.

वहीं, झारखंड के रांची मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के कई जिलों में 11-13 सितंबर तक भारी बारिश भी हो सकती है. अब मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में बने नए साइक्लोनिक सरकुलेशन के कारण राजधानी रांची समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश भी होगी. मौसम विभाग के मुताबिक, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक राज्यों में भी आज तेज बारिश का अलर्ट बताया गया है. 

राजधानी दिल्ली-NCR में उमस से परेशान लोग 

देश की राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को उमस भरी गर्मी से लोग बहुत परेशान रहे और अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री ज्यादा 37.7 डिग्री सेल्सियस तक रहा. राजधानी में आज भी उमस भरी गर्मी रहने की उम्मीद दिखाई दे रही है. अब मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में आज हल्की बारिश होने और गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार भी जारी किया है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने मीडिया से बताया दिन में आसमान में बादल छाये रहेंगे और  हल्की बारिश एवं गरज के साथ बौछारें भी पड़ेगीं. अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: करीब 36  और 27 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा.  दिल्ली में सितंबर महीने में भी अभी तक बारिश कम ही हुई है और अगले पांच दिन भी अच्छी बारिश होने की कोई संभावना भी मौसम विभाग के मुताबिक नहीं है. 

वहीं, महाराष्ट्र राज्यों के हिस्सों में शुक्रवार को हल्की बारिश हुई. राज्य के कई जिलों में पिछले दिनों मूसलाधार बारिश से जलभराव की समस्या भी पैदा हो गई थी, शहरी क्षेत्रों में भारी जाम भी लग गया और बांधों में जलस्तर भी बढ़ गया था.

रोजाना मंडी भाव के लिए यहां टच कर व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े

ये भी पढ़े: मंडी भाव 10 सितंबर 2022: धान, नरमा, सरसों, गेहूं, तारामीरा, मोठ, मूंग समेत इत्यादि फसलों का भाव

ये भी पढ़े: Rice Production: चावल से बिगड़ेगा आम आदमी की थाली का बजट, उत्पादन में 1.12 करोड़ टन तक की गिरावट का अनुमान

ये भी पढ़े: केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, चावल के बढ़ते दामों पर काबू पाने के लिए विभिन्न किस्मों पर लगाई 20% ड्यूटी

ये भी पढ़े: किसानों को अब सिर्फ इतने दिन में मिलेगा फसल का पैसा, राजस्थान में MSP पर खरीद अब पूरी तरह होगी ऑनलाइन

ये भी पढ़े: Mushroom Farming: किसान मशरूम की इस किस्म की खेती कर कमा रहे मोटा मुनाफा, यहां पढ़ें खेती की सारी जानकारी