india job post

Weather Update: राजधानी दिल्ली ,गुजरात सहित इन राज्यों में भी बदलेगा मौसम, जानें आज का ताजा वेदर अपडेट

 | 
Mausam ki jankaari, weather forecast, Today weather, weather news, weather news hindi, weather update, weather update today, weather september 11, mausam ka haal, mausam ki jankari, delhi weather, imd, imd prediction, temperature today, uttar pradesh weather, up weather today, rainfall alert, imd rainfall alert

Weather Update Today: वैसे तो देश भर का मौसम परिवर्तनशील होता दिखाई दे रहा है। पर अधिक असर उत्तर भारत में दिखाई दे रहा है। उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां भी देखने को मिल रही हैं। क्योंकि मॉनसून ट्रफ अपनी सामान्य स्थिति से दक्षिण की ओर चल रही है और अगले 4-5 दिनों तक दक्षिण में ही बनी रहेगी. ये ट्रफ रेखा जैसलमेर, उदयपुर, इंदौर, अकोला, जगदलपुर इलाकों से होते हुए से पूर्व दक्षिण-पूर्व की ओर पश्चिम मध्य और उत्तर आंध्र प्रदेश और दक्षिण ओडिशा तट से सटे उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव के क्षेत्र के केंद्र से गुजर रही है. फिलहाल कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम मध्य और उससे सटे उत्तर आंध्र प्रदेश और दक्षिण ओडिशा तट से सटे उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर भी है, जिसमें संबंधित चक्रवाती परिसंचरण मध्य क्षोभमंडल स्तर तक आगे फैला हुआ है. अगले 24 घंटों के दौरान यह और ज्यादा चिह्नित भी हो जाएगा.

राजधानी दिल्ली के मौसम का अपडेट 

देश के मौसम विभाग की मानें तो राजधानी दिल्ली में आज, 11 सितंबर को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक रहेगा. राजधानी दिल्ली में आज हल्के बादल भी आज छाए रहेंगे. वहीं, लखनऊ में अधिकतम तापमान 27 डिग्री तक तो न्यूनतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है. अब दोनों ही जगह हल्की मध्यम बारिश हो सकती है.

आगामी 24 घंटे के दौरान यहां बारिश भी संभव

देश की मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्गकाईमेट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, आंध्र प्रदेश, दक्षिण ओडिशा, दक्षिण छत्तीसगढ़, तेलंगाना, उत्तराखंड और महाराष्ट्र राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है. दक्षिण गुजरात, गंगीय पश्चिम बंगाल और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश यह साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है.

वहीं, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, आंतरिक ओडिशा, केरल, आंतरिक कर्नाटक, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश राज्य के हिस्से, जम्मू कश्मीर और गुजरात के बाकी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है. बिहार, झारखंड, तमिलनाडु, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और पूर्वी गुजरात राज्यों में भी हल्की बारिश संभव है.

रोजाना मंडी भाव के लिए यहां टच कर व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े

ये भी पढ़े:मानसून के प्रभाव से देश में धान, दलहन और तिलहन का रकबा घटा, वहीं कपास व गन्ने में बढ़ोतरी दर्ज

ये भी पढ़े:खुशखबरी: राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला जरूरतमंदों के लिए शुरू हुई ये नई योजना, शहरों में मिलेगी रोजगार की गारंटी

ये भी पढ़े:खुशखबरी! दाल-चावल और सरसों का तेल समेत सभी राशन के दाम टूटे , भाव जानकर हो जाएंगे खुश