india job post

इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद ओला की बिजली वाली कार भी जल्द लॉन्च, जानें फीचर्स के मामले में कितनी होगी अलग

 | 
ola electric car, ola electric careers, ola electric car price, ola electric car teaser, new ola electric car, ola electric car launch, ओला इलेक्ट्रिक कार, ओला कार, इलेक्ट्रिक कार, ओला कार फीचर्स"

Indiajobpost, New Dehli: ई-स्कूटर के साथ मार्केट में तहलका मचाने के बाद अब ओला अपनी इलेक्ट्रिक कार के साथ छा जाने को तैयार है। बता दे कि हाल ही में कार का टीजर जारी किया है। इस फ्यूचरिस्टिक कार की एक झलक देखने के बाद निश्चित ही ग्राहकों में एक्साइटमेंट भी बढ़ा होगा.

भारतीय बाजार में अभी तक Nexon EV और Tigor EV के साथ EV 4W सेगमेंट में Tata Motors का ही दबदबा कायम है. Tiago EV के लॉन्च के साथ Tata Motors के इस सेगमेंट पर लंबे समय तक अपनी पकड़ मजबूत करने की संभावना भी है. लेकिन कार के मार्केट में उतरने के बाद, ओला टाटा के सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी के रूप में भी उभर सकता है. क्योंकि ओला अपने स्कूटर के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों के मार्केट में लोगों के बीच पहले से ही एक अलग तरह का भरोसा बना चुका है. सितंबर 2022 में 2W EV की बिक्री के मामले में ओला चार्ट में सबसे ऊपर भी है. क्या ओला 4W EV सेगमेंट में इसी तरह की उपलब्धि हासिल करने में सक्षम होगी? यह तो वक्त तय बताएगा.

ऐसा है ओला कार का इंटीरियर डिजायन 

इस टीजर के मुताबिक, अपनी इलेक्ट्रिक कार में ओला ने प्रीमियम स्पेस पर अधिक ध्यान दिया है. लेकिन कार में जिस एक चीज ने ध्यान आकर्षित किया है, वह है उसका स्टीयरिंग व्हील. स्टीयरिंग व्हील बिल्कुल व्हील भी नहीं है, मतलब यह बिल्कुल गोल नहीं है.
इसका आकार कुछ कुछ फार्मूला-1 कार के स्टीयरिंग व्हील से मिलता-जुलता ओला द्वारा रखा गया है. इसमें 9 से 3 पोजिशनिंग स्टीयरिंग लेआउट है, जिसके दोनों तरफ टच-सेंसिटिव कंट्रोल वाले पैनल भी हैं.
बीच में एक हॉर्न पैड है जिसमें ड्राइवर का एयरबैग भी है और उस पर ओला बैजिंग भी दिख रही है. इसके अलावा टीजर में देखा गया कि इसके डैशबोर्ड लेआउट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन भी है. ट्रेंड को देखते हुए कार निर्माता आजकल फ्यूचरिस्टिक प्रवृत्ति को अपना रहे हैं.

ओला इलेक्ट्रिक कार एक्सटीरियर भी लाजवाब

गाड़ी के एक्सटीरियर को देखकर ऐसा लगता है कि इस मामले में ओला ने टेस्ला मॉडल एस को काफी अधिक फॉलो किया है. इसमे हॉरिजॉन्टल एलईडी बार से लेकर वर्टिकल एयरोडायनामिक विंगलेट्स तक भी , आने वाली ओला कार में यह सब कुछ इसी तरह से देखने को मिलेगा. इस एलईडी बार के ऊपर एलईडी हैडलाइट्स हैं. बता दें, 2023 ऑटो एक्सपो में इस कार कीअसली झलक देखने को भी मिल सकती है.