india job post

BYD e6 Electric MPV: इंडिया में BYD ने 450 से ज्यादा इलेक्ट्रिक एमपीवी की डिलीवर, 520 किमी है रेंज

 | 
BYD

BYD (Build Your Dreams) India: बीवाईडी (बिल्ड योर ड्रीम्स) इंडिया ने अब तक देश भर में 450 से ज्यादा e6 इलेक्ट्रिक MPV डिलीवर कर दिए हैं। BYD India (बीवाईडी इंडिया) ने सबसे पहले इस मॉडल को दिल्ली, हैदराबाद, विजयवाड़ा, मुंबई, बेंगलुरु, अहमदाबाद, चेन्नई और कोच्चि जैसे प्रमुख शहरों में लॉन्च किया। इसके बाद इसने गुड़गांव, चंडीगढ़, इंदौर, जयपुर, पुणे और कोलकाता में डीलर पार्टनर नियुक्त किए। हाल ही में, ऑटो निर्माता ने पांच शहरों-दिल्ली, मुंबई, कोच्चि, विजयवाड़ा और हैदराबाद में अपने शोरूम का उद्घाटन किया है। 

वारंटी

बीवाईडी इंडिया अपनी e6 MPV पर तीन साल/125,000 किमी की वारंटी, आठ साल/500,000 किमी की बैटरी सेल वारंटी और आठ साल/150,000 किमी की ट्रैक्शन मोटर वारंटी देता है। बीवाईडी इंडिया के इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस के नेशनल सेल्स हेड श्रीरंग जोशी ने कहा, "हम ऑल-न्यू e6 कa पूरे भारत में जबरदस्त प्रतिक्रिया देख उत्साहित हैं। बीवाईडी इंडिया पूरे भारत में ईवी अपनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती रहेगा।"

बैटरी

BYD e6 बैटरी के लिए लिथियम आयरन फॉस्फेट (LFP) टेक्नोलॉजी का  इस्तेमाल करती है, जिससे e6 50 प्रतिशत ज्यादा वॉल्यूमेट्रिक एनर्जी डेंसिटी देती है। कंपनी का दावा है कि ब्लेड बैटरी पैक ने "नेल एंट्री टेस्ट को सफलतापूर्वक पास कर लिया है, जो बैटरियों के थर्मल रनअवे की टेस्टिंग करने का सबसे कठोर तरीका है।"

ड्राइविंग रेंज और स्पीड

BYD e6 इलेक्ट्रिक वाहन ब्लेड बैटरी द्वारा संचालित भारत में एकमात्र ई-वाहन है और 580 लीटर के बड़े बूट स्पेस के साथ आता है। यह 2 किमी प्रति घंटे की रफ्तार में भी बिजली पैदा करने में सक्षम है। BYD e6 इलेक्ट्रिक एमपीवी 71.7 kWh ब्लेड बैटरी से लैस है, जिससे यह कार 94 bhp का पावर और 180 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार सिटी मोड में सिंगल चार्ज पर 520 किलोमीटर तक चल सकती है। इसमें 415 किलोमीटर की WLTC कंबाइंड रेंज मिलती है। इस कार की टॉप स्पीड 130 किमी प्रति घंटा है। 

इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में एंट्री

बैटरी से चलने वाले इस वाहन ने हाल ही में सस्टेनेबिलिटी ड्राइव पहल को पूरा करके इलेक्ट्रिक कार में 2,203 किलोमीटर की अधिकतम दूरी तय करने के लिए इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया है। यह मुंबई से दिल्ली तक की 6 दिवसीय ड्राइव थी जो लोगों में सस्टेनेब्लिटी और ईवी अपनाने के लिए जागरूकता बढ़ाने के लिए आयोजित की गई थी। 

Read Also: लॉन्च से पहले ही मारुति की इस गाड़ी ने बुकिंग में मचाया धमाल, जानें क़ीमत और फीचर्स