india job post

Hero EV: ये है सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑप्टिमा सीएक्स, जानिए कीमत और रेंज!

 | 
ऑप्टिमा सीएक्स
Wire

नवरात्रि शुरू होने को है और अगर आप भी आने वाले फेस्टिव सीजन के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आएं। इस खबर में हम आपके लिए भारत में इस कंपनी के स्कूटरों की जानकारी लेकर आए हैं, जो अच्छी बैटरी लाइफ और बजट में फिट हैं। इसकी कीमत भी ज्यादा नहीं है और इसकी शुरुआत 60 हजार रुपये से होती है.

हीरो का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑप्टिमा सीएक्स है। पिछले शोरूम कीमत 62 हजार रुपये में इस स्कूटर में एक बैटरी दी गई है। इसकी टॉप स्पीड 45 किमी/घंटा है और सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 82 किमी है। चार्जिंग में चार से पांच घंटे लगते हैं और इसके लिए रजिस्ट्रेशन की जरूरत होती है। इस स्कूटर में एलॉय व्हील, पोर्टेबल बैटरी, एलईडी हेडलाइट्स, रिमोट लॉकिंग, एंटी-थेफ्ट अलार्म और यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। स्कूटर ग्रे, ब्लू और व्हाइट कलर में उपलब्ध है।

ऑप्टिमा सीरीज का यह दूसरा स्कूटर है जिसकी शोरूम में कीमत 77,490 रुपये है। इस स्कूटर में डुअल बैटरी का विकल्प मिलता है, जो इसकी स्वायत्तता को बढ़ाता है। कंपनी के मुताबिक यह स्कूटर सिंगल चार्ज पर 140 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करता है। इसकी टॉप स्पीड भी 45 किमी प्रति घंटा है और इसे चार्ज होने में चार से पांच घंटे का समय लगता है। इस स्कूटर में एलईडी हेडलाइट्स, रिमोट लॉकआउट, अलॉय व्हील्स, पोर्टेबल बैटरी, बर्गलर अलार्म और यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। स्कूटर ग्रे, ब्लू और व्हाइट कलर में उपलब्ध है।

कंपनी का तीसरा स्कूटर है फोटॉन। 80,790 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत वाले इस स्कूटर की रेंज 108 किमी है। इसकी टॉप स्पीड 45 किमी/घंटा है और इसे चार्ज होने में पांच घंटे का समय लगता है। Foton स्कूटर को पोर्टेबल बैटरी, अलॉय व्हील्स, रिमोट लॉक और बर्गलर अलार्म जैसी सुविधाओं के साथ खरीदा जा सकता है।

हीरो एनवाईएक्स को एक बार चार्ज करने पर 82 किमी तक चलाया जा सकता है। इसकी टॉप स्पीड 42 किमी/घंटा है और इसकी बैटरी को चार से पांच घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। फीचर्स के तौर पर इसमें फोल्डेबल सीट, डैशबोर्ड बॉटल होल्डर, यूएसबी पोर्ट, अलॉय व्हील, पोर्टेबल बैटरी और एलईडी हेडलाइट है।

इनके अलावा कंपनी के और भी मॉडल बाजार में उपलब्ध हैं जो अटरिया और एडी हैं। लेकिन दोनों की शीर्ष गति केवल 25 किमी / घंटा है, और उनकी स्वायत्तता 85 किमी है। चार्जिंग में भी चार से पांच घंटे लगते हैं।

ये भी पढ़ें: Hyundai की ये गाड़ी एक नए अवतार में होगी लॉन्च, सामने आई डिटेल!