india job post

Ola Electric: अब ओला पहली बार खोलेगी शोरूम इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, इस वजह से लिया ये बड़ा फैसला!

 | 
Ola Electric

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में बढ़ती मांग और ग्राहकों के रूझान को देखते हुए ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनियां इसे बिक्री में बदलने के लिए अपना पूरा जोर लगा रही हैं। अब तक सिर्फ ऑनलाइन खरीदारी के मॉडल को बढ़ावा देने वाली इलेक्ट्रिक स्टार्ट-अप Ola Electric (ओला इलेक्ट्रिक) ने अब देशभर में शोरूम खोलने की तैयारी कर रही है। 

कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने एक ट्विटर पोस्ट में यह एलान किया है कि ओला इलेक्ट्रिक देश भर में एक्सपीरियंस सेंटर शुरू करने की योजना बना रही है। जबकि ऐसे 20 एक्सपीरियंस सेंटर पहले ही खोले जा चुके हैं, कंपनी की योजना अगले साल मार्च तक कुल 200 ऐसे केंद्र खोलने की है। 

भाविश अग्रवाल का मानना है कि इन शोरूम के जरिए और भी ज्यादा लोग कंपनी की बैटरी से चलने वाले उत्पादों का अनुभव ले पाएंगे। उन्होंने कहा, "ग्राहकों को ऑनलाइन खरीदारी और टेस्ट राइड की सुविधा पसंद आ रही है। एक दिन में हजारों की संख्या है और ये बढ़ रहा है। एक्सपीरियंस सेंटर और भी ज्यादा लोगों को हमारे उत्पादों का अनुभव करने में सक्षम बनाएंगे!"

इस महीने की शुरुआत में विश्व ईवी दिवस पर, कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक कार पर हो काम की एक झलक साझा की। ओला इलेक्ट्रिक कार साल 2024 तक लॉन्च की जा सकती है। इस वीडियो में ई-कार के एक्सटीरियर डिजाइनिंग प्रक्रिया को दिखाया गया है,  पहले कंप्यूटर पर और फिर क्ले मॉडलिंग के जरिए। मॉडल के फेस में टॉप पर तीन ब्लैक लाइंस हैं और बोनट की ओर एक ब्लैक लाइन है। 

बेंगलुरु स्थित ईवी कंपनी ने 15 अगस्त को अपनी इलेक्ट्रिक कार की पहली झलक साझा की थी और इसके साथ ही वाहन के बारे में कुछ डिटेल्स भी बताए थे। इस मॉडल को भारत की सबसे तेज इलेक्ट्रिक वाहन बताय गया है और इसमें एक बार फुल चार्ज करने पर 500 किमी से ज्यादा रेंज मिलने का दावा किया गया है।


कंपनी का कहना है कि ईवी चार सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकेगी। इसमें 0.21 सीडीआर से कम का ड्रैग कोएफिशिएंट होगा, इसमें पूरी तरह से कांच की छत होगी और यह बिना चाबी के चलेगी। यह मॉडल 2024 में सड़कों पर उतरेगा लेकिन किस महीने में इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है। इसे बेंगलुरु के पास फ्यूचर फैक्ट्री में बनाया जाएगा। इस प्लांट में S1 Pro और S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर भी बनाया जा रहा है।

Read Also: ये है सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑप्टिमा सीएक्स, जानिए कीमत और रेंज!