india job post

Tata New Electric Car: धूम मचाने को तैयार है, ये टाटा की नई इलेक्ट्रिक कार, इस महीने होगी लॉन्च

 | 
Tata Tiago EV

Tata Tiago EV: भारतीय बहुराष्ट्रीय वाहन निर्माता टाटा मोटर्स इस महीने के अंत में एंट्री-लेवल टियागो के इलेक्ट्रिक वर्जन का अनावरण करेगी। Nixon और Tigor के बाद यह कंपनी का तीसरा इलेक्ट्रिक वाहन होगा। साथ ही यह कंपनी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार भी हो सकती है। हालांकि कीमत के बारे में केवल लॉन्च के समय ही पता चलेगा, माना जा रहा है कि Tiago EV कंपनी का एंट्री लेवल EV है, जो अभी भी Tigor EV है।

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने कहा: "आज हमारे लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण अवसर है क्योंकि हम थियागो ईवी के साथ अपने इलेक्ट्रिक वाहन रेंज के विस्तार की घोषणा करते हैं।" आपको बता दें कि टाटा मोटर्स इस समय भारत में इलेक्ट्रिक पैसेंजर कार बाजार में सबसे आगे चल रही है। इसकी बाजार हिस्सेदारी लगभग 88 प्रतिशत है, जिसमें नेक्सॉन ईवी बिक्री चार्ट पर नंबर एक पर है। Nexon EV सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक वाहन था।

शैलेश चंद्रा ने कहा, "शुरुआती प्रतिभागियों के रूप में, हमने बाजार को आकार दिया है और इसे नेक्सॉन ईवी और टिगोर ईवी के साथ विकसित होते देखा है। सड़क पर 40,000 से अधिक टाटा इलेक्ट्रिक वाहन हैं।" उन्होंने कहा कि कंपनी ने इस साल की शुरुआत में इलेक्ट्रिक वाहनों की एक विस्तृत श्रृंखला के निर्माण के लिए तीन चरण के दृष्टिकोण का खुलासा किया था। आपकी भविष्य की यात्रा में तेजी लाने के लिए, कंपनी विभिन्न उत्पाद खंडों, चेसिस शैलियों और सामर्थ्य स्तरों में 10 इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी।

उन्होंने कहा, "अग्रणी के रूप में, हम अब इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में विस्तार के अगले चरण में आगे बढ़ रहे हैं। चंद्रा ने कहा कि ऑटोमेकर भारत को दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहनों का केंद्र बनाने के दृष्टिकोण को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है। टाटा ही नहीं, अन्य वाहन निर्माता भी ईवी पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं मारुति ईवी पर भी काम कर रही है, महिंद्रा 8 सितंबर को अपना एक्सयूवी 400 इलेक्ट्रिक यूटिलिटी वाहन लॉन्च करेगी।

Read Aslo: 141KM रेंज तक चलने वाले इस इलेक्ट्रिकल स्कूटर ने बाजार में आते ही किया धमाल, मिल रही तेजी से बुकिंग