india job post

देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प लॉन्च करने जा रही इलेक्ट्रिक स्कूटर, TVS,Ola,Ather जैसी कंपनियों के उड़े होश

 | 
"Hero’s Vida electric scooter, Vida electric scooter, Hero MotoCorp, Vida electric scooter launch, TVS iQube, Ola S1, हीरो का Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर, Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर, Hero MotoCorp, Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, TVS iQube, Ola S1,

Indiajobpost, राजस्थान: देश में बढ़ते पेट्रोल के दाम से इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग में बहुत बढ़ोतरी हुई है। बहुत सी कंपनियां देश के बाजार में अपने स्कूटर उतार भी चुकी है। इसी बीच अब खबर आ रही है कि देश की टू-व्हीलर बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प भी आखिरकार अगले महीने इलेक्ट्रिक दुपहिया वाहन स्पेस में उतर रही है. हीरो मोटोकॉर्प कंपनी भारत के बाजार में पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर अपनी नई EV सब्सिडियरी कंपनी – Vida के तहत लॉन्च करने जा रही है. इसे अगले महीने 7 अक्टूबर को पेश भी किया जाएगा. बता दे कि पहले हीरो मोटोकॉर्प का प्लान इसे मार्च 2022 में ही लॉन्च करने का था, लेकिन सप्लाई चेन में आ रही दिक्कतों के चलते कंपनी को इसे दो बार स्थगित भी करना पड़ा. और अब यह फाइनली फेस्टिव सीजन में लॉन्च होने के लिए बिल्कुल तैयार है.

राजस्थान के जयपुर में होगा लॉन्च समोरह 

हीरो मोटोकॉर्प राजस्थान के जयपुर में हीरो ग्लोबल सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (CIT) में अपने Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करेगी. हीरो मोटोकॉर्प कंपनी ने इस कॉरपोरेट इवेंट के बारे में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को सूचित भी किया है, ‘मोबिलिटी में एक नया युग शुरू होने वाला है, VIDA – पावर्ड बाय हीरो.’ हालांकि हमारे पास इस ई-स्कूटर के बारे में अभी तक कोई खास जानकारी उपलब्ध नहीं है. उम्मीद की जा रही है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मास मार्केट प्रोडक्ट भी हो सकता है.

आंध्र प्रदेश राज्य में होगा स्कूटर का प्रोडक्शन

बता दें कि इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के लिए हीरो मोटोकॉर्प के Vida सब-ब्रांड को इसी साल मार्च में देश में पेश किया गया था. कंपनी इसे अपने उभरते हुए मोबिलिटी सॉल्यूशंस के लिए एकदम नई पहचान भी बताती है. Vida ब्रांड के तहत हीरो मोटोकॉर्प के पहले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर का प्रोडक्शन आंध्र प्रदेश के चित्तूर में ऑटोमेकर की ‘ग्रीन’ मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में शुरू किया जाएगा.

हीरो के Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर में हो सकती है ये खूबियां

इस हीरो के Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्पेसिफिकेशन की बात करें तो लिथियम-आयन बैटरी पैक मिल सकता है. इसके साथ ही, इसमें एक मिड-माउंटेड इलेक्ट्रिक स्कूटर मिलने की उम्मीद भी है. उम्मीद है कि यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 120 किमी तक की दूरी तय कर सकेगा. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला सीधे तौर पर TVS iQube और Ola S1 से ही होगा. वहीं, अप्रत्यक्ष रूप से इसका मुकाबला Ather 450X, Ola S1 Pro से भी भारतीय बाजार में होगा. इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी 2022 के अंत में शुरू होने की भी उम्मीद है.