india job post

90 के दशक में युवाओं के दिलों पर राज करने वाली ये बाइक, जल्द भारतीय बाजार में लौटेगी नए अवतार में

 | 
90 के दशक में युवाओं के दिलों पर राज करने वाली ये बाइक, जल्द भारतीय बाजार में लौटेगी नए अवतार में
जापान की मोटरबाइक बनाने वाली कंपनी यामाहा एक बार फिर से भारत में अपनी पोपुलर बाइक Yamaha RX100 को लॉन्च कर सकते हैं. इस बार कंपनी Yamaha RX100 रेट्रो डिजाइन वाली बाइक को बिलकुल नए अवतार में लॉन्च किया जाएगा.

NEW DELHI:जापान की मोटरबाइक बनाने वाली कंपनी यामाहा एक बार फिर से भारत में अपनी पोपुलर बाइक Yamaha RX100 को लॉन्च कर सकते हैं. इस बार कंपनी Yamaha RX100 रेट्रो डिजाइन वाली बाइक को बिलकुल नए अवतार में लॉन्च किया जाएगा.अगर बात करे तो कंपनी ने पहली बार Yamaha RX100 के मॉडल को भारत में 1985 में लॉन्च किया गया था.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस नई बाइक को भारत में इसी साल ही लॉन्च किया जा सकता है.इस प्रकार कंपनी पूरे 38 साल बाद बाइक को नए डिजाइन में फिर से लॉन्च किया जाएगा।  भारत में Yamaha RX100  काफी पॉपुलर बाइक रही है. अपनी दमदार लुक, अपनी स्पीड, पिकअप और रेट्रो डिजाइन की बदौलत बाइक  ने कम समय में ही युवाओं की दिलों में जगह भी बना ली थी. यही नहीं बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी इस बाइक को कई कलाकारों के साथ भी देखा गया था. भारत में  1996 में सख्त उत्सर्जन मानदंडों के चलते इस बाइक का उत्पादन बंद करना पड़ा है. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि यह आज भी हमें Yamaha RX100 बाइक मॉडिफाई लुक में लोग इसे इस्तेमाल करते हैं.   

बाइक में क्या होगा नया फीचर्स: 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई यामाहा RX100 में एक बड़े और अधिक शक्तिशाली फ्यूल-इंजेक्टेड पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च करने के साथ-साथ ग्राहकों के लिए बाइक को एक छोटे इंजन के साथ भी उतारा जा सकता है.इस बाइक में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल)के साथ इलेक्ट्रिक स्टार्ट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे नए फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं.नई मोटरबाइक कंपनी यामाहा Yamaha RX100  बाइक को एक नए प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा और इसमें एक नया सस्पेंशन सिस्टम भी आपको  देखने को मिलेगा. बाइक में वायर-स्पोक व्हील्स के साथ टेलिस्कोपिक फोर्क्स से बना फ्रंट सस्पेंशन और डुअल शॉक एब्जॉर्बर से बना रियर सस्पेंशन,डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक, डुअल शॉक एब्जॉर्बर देखने को मिलेंगे। 


क्या होगी Yamaha RX100 बाइक की कीमत:

यामाहा ने अभी तक यह नहीं कहा है कि नया आरएक्स100 को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा, हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि कंपनी 2023 के आखिर या 2024 की शुरुआत में इसे लॉन्च कर सकती हैं । देश में सबसे उचित कीमत वाली यामाहा मोटरसाइकिलों में से Yamaha RX100 बाइक की कीमत लगभग 1.25 लाख रुपये से लेकर  1.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है.