india job post

BHIM UPI भी व्हाट्सएप से देगी सेवाएं, Hi लिखकर मैसेज भेजने पर मिलेंगी सीधे फोन में ये जरूरी जानकारी

 | 
BHIM UPI भी व्हाट्सएप से देगी सेवाएं, Hi लिखकर मैसेज भेजने पर मिलेंगी सीधे फोन में ये जरूरी जानकारी
भारत की BHIM UPI ऐप अपने यूजर के लिए वॉट्सऐप में मारी ऐंट्री, सिर्फ Hi लिखकर भेजने से मिलेंगी लेटेस्ट फीचर्स और ऑफर्स की जानकारी।

नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया:भारत की BHIM UPI ऐप अपने यूजर के लिए वॉट्सऐप में मारी ऐंट्री,सिर्फ Hi लिखकर भेजने से मिलेंगी लेटेस्ट फीचर्स और ऑफर्स की जानकारी। आप को बता दे की लोगों के पास BHIM NPCI के नाम से टेक्स्ट मैसेज भी आ रहे हैं। इन मैसेज में लिखा होता हें की'BHIM UPI ऐप के पास अब अपना ऑफिशियल वॉट्सऐप चैनल भी है.इस मैसेज कि जरिए आप जानकारी दी जाती हें की आप नए साल का अपना पहला एक्सक्लूसिव गिफ्ट क्लेम करने के लिए इस नंबर 8291119191 पर Hi लिखकर भेजें।आज के तकनीकी भरे इस जमाने में लोग इस तरफ के मैसेज से सतर्क भी रहते हैं। कही उन के साथ कही फ्रॉड न हो जाए । आप को बता दे की PIB Fact Check ने बताया कि इसमें किसी तरह का कोई फ्रॉड नहीं है। ये मैसेज बिल्कुल सही है. PIB Fact Check के मुताबिक BHIM UPI ऐप ने अपना एक ऑफिशियल WhatsApp चैनल लॉन्च कर दिया हैं।  

BHIM UPI ऐप ने शेयर किया अपना वॉट्सऐप नंबर:

अगर आप भी यूपीआई पेमेंट के लिए भीम ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये आपके लिए एक बहुत अच्छी खबर है,क्योंकि भीम ऐप के वॉट्सऐप चैनल पर यूजर्स को सभी तरह के नए फीचर्स और ऑफर्स को लेकर इंस्टैंटली इंफॉर्म भी कर दिया जाएगा, ताकि BHIM UPI ऐप के जरिए यूजर्स सभी प्रकार के ऑफर्स का फायदा उठा सकें. भीम ऐप ने अपने वॉट्सऐप चैनल का नंबर भी शेयर किया है.

अगर आप भी BHIM UPI से जुड़े सभी प्रकार के लेटेस्ट फीचर्स और ऑफर्स के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में BHIM UPI ऐप का ये वॉट्सऐप नंबर 8291119191 सेव करना होगा.BHIM UPI के सभी नए फीचर्स और ऑफर्स के बारे में जानने के लिए आपको वॉट्सऐप पर नंबर सेव करने के बाद  सिर्फ Hi टाइप करना होगा और आपके पास यूपीआई ऐप के सभी लेटेस्ट फीचर्स और ऑफर्स की जानकारी आप के व्हाट्स एप पर आ जाएगी. आप कि जानकारी के लिए बताते चलें कि भीम एक भारतीय मोबाइल पेमेंट ऐप है, जिसे नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया यानी NPCI के द्वारा डेवलप किया था.

BHIM UPI ऐप को लॉन्च करने का मकसद करेंसी नोट पर निर्भरता को कम करने और कैशलेस ट्रांजैक्शन्स कि तरफ बढ़ावा देने के लिए इस ऐप को दिसंबर,2016 में NPCI के द्वारा लॉन्च किया गया था. BHIM UPI ऐप को भारत में  20 अलग-अलग भाषाओं में उपलब्ध कराया गया है ताकि देश के किसी भी हिस्से में रहने वाला हर व्यक्ति आसानी से कैशलेस ट्रांजैक्शन का प्रयोग आसानी से कर सके।