india job post

अगर आप खुद का आशियाना चाहते हैं वो भी दिल्ली में, तो DDA सस्ते में बेच रहा है 8500 फ्लैट, जल्दी करें अप्लाई

 | 
dda

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में अपने हर का सपना देखने वाले लोगों के लिए इसे पूरा करने के शानदार मौका है. दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) की स्कीम में आवेदन कर आप सस्ते में अपना आशियाना खरीद सकते हैं. डीडीए ने 2022 Housing Scheme Online की शुरुआत कर दी है. इसके तहत कुल 8,500 फ्लैट बेचे जा रहे हैं. 

8500 फ्लैट बेच रहा डीडीए

इन फ्लैटों के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Booking) प्रक्रिया बीते सोमवार से शुरू हो चुकी है. आप भी ये फ्लैट खरीदना चाहते हैं, तो डीडीए (DDA) की वेबसाइट के जरिए आसान स्टेप में इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. इन 8,500 फ्लैटों में से EWS फ्लैट का बुकिंग अमाउंट 10,000 रुपये, जबकि LIG फ्लैट का बुकिंग अमाउंट 15,000 रुपये रखा गया है. 

PMAY योजना का भी मिलेगा लाभ

बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, 2022 housing scheme online के तहत फ्लैट खरीदने वाले व्यक्ति को और भी लाभ मिलेंगे. इनमें क्रेडिट लिंक्ड योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) का लाभ भी खरीदरों को दिया जाएगा. इन फ्लैटों को बुक कराना बेहद आसान है और इसके लिए कोई भागदौड़ करने की जरूरत भी नहीं है. खरीदार वेबसाइट http://www.dda.gov.in और http://www.eservices.dda.org.in के जरिए इसे बुक कर सकते हैं. 

'पहले आओ, पहले पाओ' नीति लागू

हाउसिंग अथॉरिटी ने एक ट्वीट (DDA Tweet) के जरिए इस स्कीम के शुरू होने की जानकारी साझा की है. इसके साथ ही डीडीए के ट्वीट में साफ कहा गया है, कि ये अपने सपनों का घर खरीदने का मौका है और आप ऑनलाइन पेमेंट कर अपना फ्लैट तुरंत बुक करा सकते हैं. दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी ने कहा है कि इन फ्लैटों को पहले आओ, पहले पाओ (First Come First Serve) के आधार पर बेचा जा रहा है. 


नरेला के इन फ्लैटों की कीमत इतनी

दिल्ली विकास प्राधिकरण के ये ईडब्ल्यूएस (EWS) और एलआईजी (LIG) फ्लैट्स उत्तरी दिल्ली के नरेला (Narela) में बने हुए हैं. जो हरियाणा बॉर्डर पर स्थित हैं. इन दोनों कैटेगरी की फ्लैटों की कीमत की बात करें तो डीडीए ने ईडब्ल्यूएस फ्लैटों की कीमत न्यूनतम 7.91 लाख रुपये से लेकर अधिकतम 12.42 लाख रुपये रखी है. इसके साथ ही एलआईजी फ्लैट की कीमत 18.10 लाख रुपये से शुरू होकर 22.80 लाख रुपये निर्धारित की गई है.

नरेला के विकास के लिए डीडीए ने कई तरीके से निवेश किया है. इसमें तहत चौड़ी सड़कें, पानी सप्लाई की लाइनें, मार्केट प्लेस और पुलिस चौकी के लिए जमीन समेत अन्य कई क्षेत्र शामिल हैं. इसके अलावा डीडीए रिठाला-बवाला-नरेला कॉरिडोर के लिए चौथे फेज में मेट्रो लाइन के निर्माण में भी योगदान दे रहा है.

Read Also: अगस्त में सब्जियों के और ईंधन के दाम गिरे और थोक महंगाई 11 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गई