india job post

WhatsApp लेकर आ रहा है न्यू फीचर, पुराने मैसेज को ढूंढना होगा आसान, जानें कैसे करता है काम

 | 
whatsapp

WhatsApp New Feature: WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर आए दिन नए-नए फीचर लाता रहता है। ये सभी फीचर यूजर्स के लिए ऐप को इस्तेमाल करने के अनुभव को बेहतर बनाते हैं। हाल ही में पता चला है कि WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इस फ़ंक्शन को "तारीख के अनुसार संदेश ढूंढें" के रूप में कार्यान्वित किया जा सकता है। इस फीचर की मदद से यूजर्स किसी भी मैसेज को एक निश्चित तारीख से ढूंढ और डिलीट कर सकेंगे

WhatsApp के नए फीचर में क्या होगा खास?

WhatsApp का यह नया फीचर यूजर एक्सपीरियंस और ऐप को इस्तेमाल करने के तरीके को पूरी तरह से बदल देगा। यह सुविधा उपयोगकर्ता को किसी भी पिछली तारीख पर जाने और उस दिन से सभी चैट को पुनः प्राप्त करने की अनुमति देगी। इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को ऐप में दिखाई देने वाले "कैलेंडर आइकन" पर टैप करना होगा।

यूजर्स जो भी तारीख चुनेंगे, उस दिन की सभी चैट्स स्क्रीन पर खुल जाएंगी। WhatsApp पिछले कुछ सालों से इस फीचर को लाने की तैयारी कर रहा है। लेकिन, किन्हीं कारणों से इसे टाल दिया गया था। एक रिपोर्ट में कहा गया था कि आईओएस 22.0.19.73 के लिए टेस्टफ्लाइट का व्हाट्सएप बीटा अपडेट जारी होने के बाद अब वह इस फीचर को वापस लाने की तैयारी कर रहा है।

व्हाट्सएप सर्च तारीख के हिसाब से कैसे काम करता है

अगले नए अपडेट के साथ व्हाट्सएप में "सर्च बाय डेट" फीचर जोड़ा जाएगा। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को ऐप के सर्च सेक्शन में मौजूद कैलेंडर आइकन पर टैप करके एक खास तारीख चुननी होगी। इसके बाद यूजर्स दिनभर की सभी चैट आसानी से पढ़ सकेंगे। यह फीचर मुख्य रूप से उन यूजर्स के काम आएगा जो पुरानी चैट को पढ़ना पसंद करते हैं या किसी पुरानी चैट की जानकारी को डिलीट करना चाहते हैं।

Read Also: अब SBI ग्राहक WhatsApp पर ये सेवाएं पा सकते हैं, जल्दी करें रजिस्ट्रेशन!