india job post

AAI recruitment 2022: इस विभाग में 150 से अधिक पदों पर भर्ती आ चुकी है, उम्मीद से भी ज्यादा सैलरी

 | 
AAI Recruitment

AAI recruitment 2022- एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से जारी की गई भर्ती के माध्यम से कुल 156 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवार का चयन किया जाएगा। सरकारी नौकरी का सपना देखने वाले और लगन से इसकी तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण / AAI ने 150 से अधिक पदों के लिए भर्ती प्रकाशित की है। आपको इस अनुबंध के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए आमंत्रित किया जाता है। सभी उम्मीदवार जो इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, वे भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

इस भर्ती की पूरी जानकारी और आवेदन की पूरी प्रक्रिया इस खबर में...
भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा जारी भर्ती के माध्यम से योग्य उम्मीदवारों के लिए कुल 156 रिक्तियों का चयन किया जाएगा। हम आपको सूचित करते हैं कि भर्ती के तहत जूनियर असिस्टेंट और सीनियर असिस्टेंट के पदों पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा।

इसी तारीख से आवेदन शुरू होंगे
एएआई द्वारा प्रकाशित भर्ती आवेदन प्रक्रिया 1 सितंबर, 2022 से शुरू होगी। इस बीच, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने 30 सितंबर, 2022 के लिए आवेदन की समय सीमा निर्धारित की है। जो उम्मीदवार भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें इससे पहले अपने आवेदन को पूरा करना होगा। अंतिम तिथी।

शैक्षणिक योग्यता और आयु
इस नियुक्ति के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास पदों के अनुसार ग्रेड 10 से ग्रेड होना चाहिए। उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और 40 से अधिक नहीं होनी चाहिए। उम्मीदवारों को 1,10,000 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा। अधिक जानकारी के लिए कृपया यह आधिकारिक सूचना देखें-:

कैसे करे आवेदन?

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • अब होम पेज पर दिखाई दे रहे संबंधित भर्ती के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे।
  • यहां मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर के लॉगिन करें।
  • अब यहां मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर के आवेदन पत्र को भरें।
  • अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • आगे की जरूरत के लिए आवेदन पत्र को डाउनलोड कर के इसका प्रिंट भी निकलवा लें। 

Read also: Army NCC Special Entry: सेना में महिला व पुरुष एनसीसी कैडेड्स की भर्ती, देखिए चयन प्रक्रिया