india job post

AIIMS Recruitment 2022: AIIMS में ग्रेजुएट्स के लिए निकली जॉब, शानदार मौका

 | 
AIIMS

Jobs in AIIMS Rishikesh: यदि आप मेडिकल फिल्ड में नौकरी तलाश रहे हैं तो आपके पास ऑल इंडिया मेडिकल साइंसेस, ऋषिकेश (AIIMS) में जॉब करने का शानदार मौका है. ऋषिकेष स्थित एम्स ने क्लिनिकल इंस्ट्रक्टर के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं और नोटिफिकेशन जारी किया है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार एम्स ऋषिकेश की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsrishikesh.edu.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

15 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन

AIIMS ट्यूटर या क्लिनिकल इंस्ट्रक्टर (नर्सिंग) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 सितंबर 2022 से शुरू हो गई है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 15 अक्टूबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Age Limt

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 50 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.

7वें वेतन आयोग के तहत मिलेगी सैलरी

एम्स, ऋषिकेश की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, एम्स ट्यूटर या क्लिनिकल इंस्ट्रक्टर (नर्सिंग) पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के तहत सैलरी दी जाएगी. 7वें वेतन आयोग के तहत उम्मीदवारों को लेवल-10 ग्रेड पे 5400 रुपये के साथ हर महीने 15600 रुपये से 39100 रुपये तक सैलरी मिलेगी.

खाली पदों का विवरण

एम्स, ऋषिकेश में ट्यूटर या क्लिनिकल इंस्ट्रक्टर (नर्सिंग) के 33 रिक्त पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इनमें से 15 सीटें जनरल कैटेगरी के लिए, 8 सीटें ओबीसी के लिए, 5 सीटें एससी के लिए, 1 सीट एसटी के लिए और 3 सीटें ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं.

आवेदन के जरूरी योग्यता

ट्यूटर या क्लिनिकल इंस्ट्रक्टर (नर्सिंग) पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बी.एससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए. वहीं, रजिस्टर्ड नर्स और मिड वाइफ के साथ सिस्टर ट्यूटर डिप्लोमा मांगा गया है. इसके अलावा उम्मीदवारों को शिक्षण संस्थान में 3 साल का अनुभव होना चाहिए.

कितना देना होगा शुल्क

एम्स, ऋषिकेश के ट्यूटर या क्लिनिकल इंस्ट्रक्टर (नर्सिंग) पदों पर आवेदन के लिए अनारक्षित, ओबीसी या ईडब्ल्यूएस उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क 2000 रुपये निर्धारित की गई है, जबकि एससी या एसटी उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं, पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है. इन पदों पर भर्ती की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

कैसे कर सकते हैं आवेदन

  • ट्यूटर या क्लिनिकल इंस्ट्रक्टर (नर्सिंग) पर आवेदन के लिए एम्स, ऋषिकेश की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsrishikesh.edu.in पर जाएं.
  • मेन मेन्यू में Job टैब क्लिक करें और फिर New Job सेक्शन में जाएं.
  • इसके बाद http://tutor.aiimsrishikesh.in/ लिंक पर क्लिर करें.
  • इसके बाद एक नया टैब खुलेगा, जहां New Registration पर क्लिक कर एप्लीकेशन फॉर्म भरें.
  • फॉर्म भरने के बाद आवेदन शुल्क जमा करें और फिर भविष्य के लिए फॉर्म का प्रिंट ले लें

Read Also: महिला कॉन्स्टेबल की मेहनत लाई रंग, परीक्षा पास करके बनी सीधे DSP