india job post

Latest Vacancy: इन एयरलाइंस में आई है बंपर भर्तियां, आज से कर सकेंगे आवेदन!

 | 
Air India

Jobs For Pilots And Crew Members: कई घरेलू एयरलाइंस (Domestic Airlines) और एक अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन ( International Airline) ने भारत में कई जगहों पर केबिन क्रू और पायलट (cabin crew and pilots) की स्थिति के लिए नियुक्तियां (vacancies) की घोषणा की है. बताया जा रहा कि कोविड-19 महामरी में लॉकडाउन के बाद से हवाई यात्रा में लगातार वृद्धि देखी जा रही है. खासकर ड्राइवर ग्रप्स के लिए अचानक मांग आने लगी. जिसे लेकर कई फ्लाइट्सों में हायरिंग निकाली गई है.

कई जगहों पर चलाया गया अभियान

हवाई यात्रा के लिए यात्रियों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए कई नई फ्लाइटेस शुरू किए गए है, जबकि कई शहरों में नए एयरपोर्ट भी शुरू किए है. जिसे देखते हुए एयर आइसा इंडिया और विस्तारा ने भर्ती अभियान चलाया हैं और कतर (Qatar), इंडिगो, एयर इंडिया लगातार नए उम्मीदवारों की तलाश करने में जुटे हुए है. ऐसे में सालों से एयरलाइंस में जाने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है, उनके लिए एक सुनहरा मौका है कि वो भी पायलट और क्रू मेंबर्स बन सकते हैं. रेटिंग एजेंसी ICRA ने एक रिपोर्ट में इस बतया कि घरेलू वाहकों ने 2021-22 (अप्रैल-मार्च) के लिए यात्री सफर में सालाना आधार पर 57.7% की वृद्धि 84.2 मिलियन दर्ज की गई है

एयर एशिया (Air Asia)

एयरएशिया (Air Asia) इंडिया ने पिछले सप्ताह आयोजित किया था. जिसमें भर्ती अभियान दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के लिए गुरुग्राम में केबिन क्रू के लिए भर्ती निकाली गई है. जिसमें दिल्ली, बेंगलुरु, पुणे, देहरादून और लखनऊ में केबिन क्रू में हाइरिंग ड्राइव भी चलाई थी.

भारतीय नागरिकों के लिए आवेदन शुरू

कंपनी ने बताया कि 16 सितंबर 2022 से कई डिवीजनों में विभिन्न भूमिकाओं के लिए भारतीय नागरिकों के लिए आवेदन शुरू की जाएगी. कतर ड्यूटी-फ्रीकतर एविएशन सर्विसेज, कतर एयरवेज केटरिंग कंपनी, और कतर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी से लेकर हायरिंग करना चाहता है.

कतार वायुमार्ग (Qatar Airways)

कतर एयरवेज समूह ने ऐलान किया है कि वो अपने वैश्विक परिचालन में सहायता के लिए भारतीय कर्मचारियों की भर्ती करना चाहते हैं. उनका यह भी लक्ष्य है कि आने वाले महीनों में ग्राहक अपने अनुभव को बेहतर बनाने के लिए अधिक कर्मचारी हो सके. जबकि विदेशी वाहक ने कहा कि यह पाक, कॉर्पोरेट और वाणिज्यिक, प्रबंधन, कार्गो, ग्राहक सेवा, इंजीनियरिंग, उड़ान संचालन और जमीनी सेवाओं जैसी भूमिकाओं के लिए नए कर्मचारियों की एक महत्वपूर्ण संख्या की भर्ती करना चाहता है.

एयर इंडिया (Air India)

एयर इंडिया (Air India) अहमदाबाद, मुंबई, गुवाहाटी और गोवा में केबिन क्रू के लिए वॉक-इन इंटरव्यू (Walk-in Interview) आयोजित कर रही है. राष्ट्रीय एयरलाइन (National Airline) अपने एयरबस A-320 बेड़े के लिए वरिष्ठ प्रशिक्षु पायलटों और बोइंग 777 विमानों के लिए पायलटों को भी नियुक्त करना चाहती है.

विस्तारा (Vistara)

विस्तारा, जो एयरबस A320, A321 और बोइंग 787 विमान संचालित (Operates) करती है, जिसने हाल ही में बेंगलुरु और मुंबई में केबिन क्रू के लिए भर्ती को लेकर कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं.

Read Also: DRDO में 1.12 लाख सैलरी वाली नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 1900 से अधिक पदों पर भर्ती,जल्द यहाँ करें आवेदन