india job post

RPSC ने RAS Mains का Result किया जारी किया, फटाफट करें चेक

 | 
RPSC

RPSC RAS Mains Result: राजस्थान लोक सेवा आयोग / आरपीएससी ने सरकारी प्रशासनिक सेवा प्रमुख परीक्षा परिणाम, 2021 प्रकाशित किया है। परिणाम कल रात, 30 अगस्त, 2022 को प्रकाशित किए गए थे। इसे डाउनलोड करने का लिंक अब पोर्टल में उपलब्ध है।राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राज्य प्रशासनिक सेवा प्रमुख परीक्षा के परिणाम के अनुसार, कुल 2,174 उम्मीदवारों ने परीक्षा उत्तीर्ण की। सभी उम्मीदवार जो इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे, वे राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना परिणाम देख और डाउनलोड कर सकते हैं। 

RPSC RAS Mains Result: बहुत सारे सफल उम्मीदवार राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राज्य प्रशासनिक सेवा प्रमुख परीक्षा के परिणाम के अनुसार, कुल 2,174 उम्मीदवारों ने परीक्षा उत्तीर्ण की। सभी सफल उम्मीदवारों को अब इस भर्ती प्रक्रिया के अगले चरण के लिए साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इस चरण की समय सारिणी जल्द ही प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी। उम्मीदवारों को सतर्क रहना चाहिए।

कब लिया गया था टेस्ट?

राज्य प्रशासनिक सेवा प्रमुख परीक्षा राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा 20-21 मार्च 2022 को आयोजित की गई थी। परीक्षा राज्य भर में निर्दिष्ट केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इस भर्ती के जरिए कुल 988 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। इनमें से राज्य सेवा के लिए 363 और संबद्ध सेवाओं के लिए 625 रिक्तियां हैं। उम्मीदवारों का चयन एक प्रारंभिक परीक्षा, एक मुख्य परीक्षा और एक साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा।

ऐसे चेक करें अपना परिणाम

- सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं।
- अब होम पेज पर दिखाई दे रिजल्ट के टैब में जाएं। 
- अब आपको यहां परिणाम से संबंधित लिंक प्राप्त होगा, इस पर क्लिक करें। 
- अब उत्तर कुंजी सामने की स्क्रीन पर पीडीएफ के रूप में प्रदर्शित हो जाएगी।
- इसे चेक कर के डाउनलोड कर लें और आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

Also Read: मंडी भाव 1 सितंबर 2022: धान 1509 और नरमा में तेजी, सरसों, गेहूं, के साथ-साथ कई फसलों का बोली भाव