india job post

RSMSSB Computer Instructor Result 2022: राजस्‍थान में कंप्यूटर इंस्‍ट्रक्‍टर का रिजल्ट घोषित, जानें कैसे करें चैक

 | 
RSMSSB

राजस्‍थान कंप्यूटर इंस्‍ट्रक्‍टर भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है। राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Rajasthan Subordinate & Ministerial Services Selection Board, RSMSSB Jaipur) ने कंप्यूटर सीनियर और बेसिक नतीजों का ऐलान आधिकारिक वेबसाइट https://rsmssb.rajasthan.gov.in पर किया गया है। जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे पोर्टल पर जाकर नतीजों की जांच कर सकते हैं। इसके साथ ही सफल अभ्यर्थियों के रोल नंबर सूचना में देख सकते । राजस्‍थान कंप्यूटर इंस्‍ट्रक्‍टर भर्ती परीक्षा परिणाम देखने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स:

  • राजस्थान कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर भर्ती परीक्षा की जांच करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को  आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा।
  • इसके बाद,  होमपेज पर दिख रहे रिजल्‍ट लिंक को ओपन करें।
  • अब लॉगिन पेज पर अपनी डिटेल्‍स दर्ज कर सबमिट कर दें।
  • अब रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा, इसे डाउनलोड कर लें।
  • इसके बाद रिजल्‍ट की एक कॉपी अपने पास सेव करके भविष्य के लिए रख लें। 

राजस्थान कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर की सीनियर इंस्ट्रक्टर और बेसिक इंस्ट्रक्टर पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन जून में किया गया था। इसके बाद, जुलाई में आंसर-की रिलीज की गई थी। इसके बाद, ऑनलाइन मोड में 06 से 08 जुलाई 2022 तक आयोग द्वारा जारी उत्तर के संबंध में आपत्तियां उठाने का मौका दिया गया था। ऐसे में, उम्मीदवारों से कहा गया था कि, अगर उन्हें लगता है कि, उनके किसी प्रश्न की जांच ठीक नहीं हुई है तो वे इसके लिए विरोध दर्ज करा सकते हैं। बोर्ड ने आपत्तियां एकत्र करने के बाद इन पर आकलन करने के बाद अब फाइनल रिजल्ट जारी किया है।

Read Also: Army NCC Special Entry: सेना में महिला व पुरुष एनसीसी कैडेड्स की भर्ती, देखिए चयन प्रक्रिया