india job post

ट्रैक्टर चला लू में खेती कर रोहतक की बेटी बनी यूपी में जज, शादी के बाद भी नहीं छोड़ी पढ़ाई

 | 
सक्सेस स्टोरी

रोहतक :- हरियाणा के रोहतक में सेक्टर 14 में रहने वाली बहू ने रोहतक के साथ-साथ पूरे हरियाणा प्रदेश का नाम रोशन किया है. रोहतक के Sector-14 की मंजुला भालोटिया ने उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा परीक्षा में Top किया था. राजस्थान में झुंझुनू जिले के किसान बेटी पढ़ाई के दौरान खुद ट्रैक्टर चलाकर खेती करती थी. मंजुला इस समय हरियाणा Roadways के जींद डिपो में बतौर एडीए पद पर कार्यरत है . उन्होंने गांव भम्भेवा झज्जर के सुमित सिंह से साल 2009 में शादी की थी.

मंजुला ने यूपी उच्च न्यायिक सेवा परीक्षा में किया टॉप 

इस वक्त सुमित का परिवार सेक्टर 14 में रहता था. बता दें कि मंजुला के ससुर महाविद्यालय से सेवानिवृत्त प्राचार्य रह चुके है. मंजुला के पति सुमित निजी कंपनी में नौकरी करते थे,परंतु कोरोना के चलते उनकी नौकरी छूट गई. जिस कारण से उन्होंने Share Market का काम करना शुरू कर दिया. मंजुला ने राजस्थान विश्वविद्यालय से LLB, भगत सिंह फूल सिंह विश्वविद्यालय खानपुर सोनीपत से LLM की पढ़ाई की हुई है. वही मंजुला के ससुर ने कहा कि वह शुरू से ही पढ़ाई में अव्वल रही है.

success story

शादी के बाद भी जारी रखी पढ़ाई  

साल 2009 में बेटे सुमित से शादी करने के बाद इन्होंने पढ़ाई नहीं छोड़ी और घर की सभी जिम्मेदारियों को पूरा करने के साथ-साथ, उन्होंने अपनी पढ़ाई को भी जारी रखा. नियमित रूप से उनकी पढ़ाई के चलते साल 2017 में वह ADA के पद पर कार्यरत हुई. मंजुला के अतिरिक्त और सत्र न्यायाधीश पद पर चयनित होने के बाद अहलावत परिवार के घर पर बधाई देने के लिए लोगों का जमावड़ा लग गया है.

मंजुला ने बताई अपनी सफलता की पूरी कहानी 

12 सितंबर को इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा यूपी उच्च न्यायिक सेवा का Result घोषित किया हुआ था. बता दें कि 31 अभ्यर्थियों की सूची में मंजुला का नाम सबसे ऊपर आया था. इस सूची में 23 पुरुष और 8 महिलाओ का Selection हुआ है. इस बारे में मंजुला ने बताया कि मुझे बहुत गर्व है कि मैं एक किसान की बेटी हूं. अब मेरा चयन जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर हुआ है.

ये भी पढ़े: Weather Update Rajasthan: राजस्थान में एकदम बदला मौसम का मिजाज, विभाग मुताबिक राज्य में इस दिन तक जारी रहेगा मानसून

ये भी पढ़े:मंडी भाव 14 सितंबर 2022: नरमा, मूंगफली, मोठ, बाजरा, सरसों, ग्वार, मूंग इत्यादि कृषि उपज भाव