Weather today : हरियाणा के इन हिस्सों में बारिश मे दी दस्तक, जानिए आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम

Weather today: रविवार सुबह से हरियाणा के कई जिलों में बरसात ने ठंड बढ़ा दी है। मौसम विभाग ने पांच फरवरी से राज्य में मौसम साफ होने की संभावना व्यक्त की है।

Weather today : हरियाणा के इन हिस्सों में बारिश मे दी दस्तक, जानिए आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम

The Chopal, Weather today: रविवार को हरियाणा में मौसम बदल गया। सुबह से ही प्रदेश के अधिकांश जिलों में बरसात जारी है। रविवार को मौसम विभाग ने 11 जिलों में ओलावृष्टि और भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की थी। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम में यह बदलाव हुआ है। मौसम विभाग का कहना है कि अब तापमान में बहुत गिरावट नहीं होगी। शनिवार को फरीदाबाद में सबसे अधिक 23.7 डिग्री तापमान था। लेकिन सबसे कम तापमान दो डिग्री से कम था, जो सामान्य है। महेंद्रगढ़ में सबसे कम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस था।

पांच फरवरी से मौसम साफ मौसम विभाग ने इन जिलों में ऑरेज अलर्ट जारी किया है: महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, भिवानी, सोनीपत, चरखीदादरी और रोहतक। रविवार को यहां हवाएं 30 से 40 किमी/घंटा की गति से चल सकती हैं, जिसमें ओलावृष्टि, बारिश, गरज और चमक शामिल हैं। पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल और करनाल में भारी बारिश हो सकती है, साथ ही तेज हवा भी चल सकती है। इस स्थान पर यलो अलर्ट जारी किया गया है। पांच फरवरी सोमवार को कुछ स्थानों पर भारी कोहरा होगा। तब राज्य में मौसम साफ होगा।

सुबह पांच बजे के आसपास सिरसा जिले में हल्की बारिश हुई, जो ठंड को बढ़ाती थी। बारिश के साथ हवा ठंडी हो गई है। रात में शहर का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस था। बदलाव बहुत कम हैं।

शनिवार और रविवार की रात करीब दो बजे हिसार जिले में रात से ही बदरा बारिश हुई है। बदलाव के कारण मौसम ठंडा है। रात तक मौसम ऐसा ही रहेगा। 31 जनवरी को 0.7 मिलीमीटर बारिश हुई, जबकि एक फरवरी को 10 मिलीमीटर बारिश हुई।

सोमवार को भी अंबाला में सुबह से हल्की बारिश होने की संभावना है। यहां भी बारिश के साथ हवाओं ने ठंड बढ़ा दी है। रात में अंबाला में 9.1 डिग्री सेल्सियस का तापमान था। सोमवार को भी बारिश होने की संभावना है, मौसम विभाग का कहना है।

रेवाड़ी में सुबह से बूंदाबांदी हो रही है। बूंदाबांदी ने भी ठंड को काफी बढ़ा दिया है। शनिवार दोपहर बाद ही बूंदाबांदी की संभावना बन गई। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में भी मौसम इसी प्रकार रहेगा। मौसम बदलता रहेगा।

बहादुरगढ़ में बारिश के बीच बढ़ा प्रदूषण बादल आसमान पर छा गए हैं। जिले का तापमान 20 डिग्री से 13 डिग्री सेल्सियस था। हवा की गति 8–12 किमी/घंटा रही। शनिवार से भी अधिक प्रदूषण था। शनिवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 92 हुआ। जबकि रविवार को यह 152 पर था।

झज्जर जिले में अब तक 2.5 एमएम बरसात हुई है और रात में भी धीरे-धीरे बरसात हो रही है। बरसात के दौरान ठंड बढ़ी है। कोहरा और प्रदूषण दूर हो गए हैं। पिछले 24 घंटे में 2.5 मिमी बारिश हुई है। अधिकतम तापमान 20.1 डिग्री सेल्सियस था, जबकि सबसे कम 12.2 डिग्री सेल्सियस था। Weather today

नारनौल में भी मौसम ने करवट ले ली है। रविवार सुबह से बारिश जारी है। पांच फरवरी तक बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने बताई है। नांगल चौधरी सहित कई कस्बों में जलस्तर काफी नीचे गया है। इसलिए वहां के किसान नहरी पानी पर निर्भर हैं। लेकिन नहरी पानी अभी भी कुछ गांवों में नहीं पहुंच पाया है। ऐसे में बरसात इन किसानों के लिए एक वरदान है।

इन जिलों के अलावा, हरियाणा के कैथल, कुरुक्षेत्र और पानीपत में थोड़ी-थोड़ी बारिश हो रही है। बरसात के बाद आसमान बादल से ढक गया है। सुबह से ठंडी हवा चल रही है। पानीपत में 14 डिग्री सेल्सियस का तापमान है।

Male lion : शेर क्या सचमुच ही बूढ़ा होने पर आत्महत्या कर लेता है, कैसे गुजरता हैं जंगल के राजा का बुढ़ापा

Leave a Comment